मोदी बनाम राहुल … राजस्थान, तेलंगाना शुक्रवार को मतदान

 

Image result for छत्तीसगढ़ और राजस्थान वोट इमेज

राजस्थान में बीजेपी और कांग्रेस मे मतदान  शुक्रवार से आरम्भ होगा  , पिछले 20 सालों में एक ही पार्टी को एक से अधिक अवधि के लिए सत्ता में नहीं चुना है, जबकि तेलंगाना में सत्तारूढ़ टीआरएस एक पुनरुत्थान कांग्रेस के नेतृत्व वाले पीपुल्स फ्रंट का सामना कर रहा है ।

, भाजपा और कांग्रेस 200 सदस्यीय राजस्थान विधानसभा के लिए के बीच बड़े पैमाने पर द्विध्रुवी है, लेकिन त्रिकोणीय होने की उम्मीद है, विशेष रूप से कुछ सीटों पर 119 सदस्यीय तेलंगाना विधानसभा जहां कांग्रेस की संभावना नहीं प्रतिद्वंद्वी तेदेपा, भाकपा और तेलंगाना साथ करार किया है के लिए जना समिति (TJS), एक नई पार्टी एम Kodandaram द्वारा शुरु, कौन था एक बार दोनों राज्यों में तेलंगाना movement.The अभियान में मुख्यमंत्री लालकृष्ण चंद्रशेखर राव के दोस्त विभिन्न parties.In राजस्थान के नेताओं द्वारा व्यक्तिगत हमलों से कड़वा कर दिया गया है , बीजेपी सत्ता बनाए रखने के लिए विरोधी सत्ता से लड़ रही है।

जबकि 4.74 करोड़ से अधिक लोगों को राजस्थान में मतदान करने के पात्र हैं, वहाँ Telangana.The में 2.80 करोड़ से अधिक मतदाता मतदान तेलंगाना में 7 बजे शुरू होगा और राजस्थान और VVPATs (मतदाता सत्यापन योग्य कागज लेखापरीक्षा निशान) में सुबह 8 बजे होगा  ।

 

चुनाव अधिकारियों ने 32,815 मतदान केंद्रों में मतदान प्रक्रिया के सुचारू संचालन के लिए विस्तृत व्यवस्था की है। तेलंगाना के मुख्य निर्वाचन अधिकारी रजत कुमार के अनुसार मतदान मतदान 7 बजे से 5 बजे तक होगा। 106 निर्वाचन क्षेत्रों में जबकि 13 वामपंथी अतिवाद प्रभावित क्षेत्रों में मतदान 4 बजे शाम को समाप्त होगा।

 

Leave a Reply